Tuesday, May 6, 2014

मोदी विमर्श 29

एक पुलिस वाले फेसबुक मित्र ने कहा मोदी सभी समस्यायों का अंत कर देगा. उनसे मेरा यह सवालः
कैसे- हत्या और बलात्कार से, देश की पुलिस को गुजरात की तरह अपनी निजी गुंडा फोर्स बनाकर जिसमें अंजारा-वंजारा की तरह पुलिसिए संविधान की सपथ लेकर भी मोदी के पालतू कुत्तों की भूमिका निभा रहे हैं? देश को अबानियों-अडानियों को बेचकर जैसे गुजरात में समस्यायें स्वाहा कर रहा है ? मोदी ने गुजरात पुलिस को पनी रखैल गुंडा वाहिनी बना दिया है, हो सकता है इन वर्दीधारियों को संविधान की जगह मोदी का पट्टा ज्यादा पसंद हो, देश की रखवाली की बजाय पालतू कुत्तों की तरह उन्हें मोदी की टहल बजाने में ज्यादा आनंद आ रहा हो. गुजरात के पीपी पोंडे-बंजारा-    जेलों में सड़ रहे हैं. मोदी पर कोई फर्क नहीं. जो भी पुलिसिया मोदी के निजी गुंडे की भूमिका में कहीं पकड़ा गया मोदी उससे किनारा काट लेगा. अमित शाह को भी मक्खी की तरह फेंक देगा जिस दिन उसे सजा होगी. उ.प्र. के जो पुलिसिये मोदी की सेवा से मेवा की उम्मीद कर रहे हों वे इन खतरों के बारे में भी सोच लें.

Sumant Bhattacharyaगुजरात के कितने पुलिसिए जेल में हैं और कितने पकड़ में न आने से बचे हैं? तत्कालीन पुलिस प्रर्मुख पीपी पोंडेय संविधान की सेवा में जेल में हैं? बंजारा किसकी सेवा में निर्दोषों का एनकाउंटर कर रहा था? जितने भी आईयस-आईपीयस हुक्म मानने से इंकार किए, सस्पेंड या बर्खास्त हो गये. आम जनता के पैसे से वर्दी और बंदूक पाने वाले इन अधिकारियों की रीढ़ होती तो गुजरात की पुलिस मोदी की गुंडा फोर्स न बनती. देश के इन रीढ़विहीन दुश्मनों को क्या कहा जाय? मैं सभी छोटे-बड़े हिटलरों के बारे में लिखता हूं, सभी बातें एक जगह नहीं लिखी जा सकतीं. कौन सी बात तथ्यात्मक नहीं है?

@Jitendra Pal Singh: मैंने निजी कोई बात नहीं किया. पुलिस के मौजूदा चरित्र पर बात की है और उन पुलिस वालों को चेतावनी जो मोदी सेवा को, पीपीपोंडे और बंजारा आदि की तरह देश सेवा समझते हैं और जेल का सुख भोेग रहे हैं. मैं लगातार मोदियाये लोगों से पूछता हूं कि अंबानी के इस राजदुलारे का एक वाक्य या कृत्य उद्धृत कर दें कि नफरत का यह तिजारती उन्हें युगद्रष्टा लगता है.. मेरा काम है सच कहना इससे अगर असत्य के समर्थकों का असत्य के प्रति वफादारी मजबूत हो तो मैं क्या कर सकता हूं. कौटिल्य के अर्थशास्त्र में राजकर्मियों के पतित होने की न्यूनतम सजा मौत बताई गयी है.

Is it related to the post? Your comment needs a thesis. You tell me by supporting a murderer and corporate agent how do you propose to bring the change? Where did you read criticism of Hinduism? Do you think that bigotry communal hatred spread in the name of Hindiutva is Hinduism? I, as an atheist criticize all the religions as false consciousness. Working classes will bring abpout their own revolution once they become from class in itself to class for itself by acquiring class consciousness. My talk as an organic intellectual of the working classes  is to contribute towards the class consciousness and expose the fraud committed againsty them by the corporate agents like Modi/Advani/MaNMOHAN/sONYA/chidambaram.... the active agents of the imperialist global capital. 

आरयसयस

No comments:

Post a Comment