Wednesday, March 12, 2014

लल्लापुराण 136



 मेरी उम्र पर तरस न खाइए और ज़ारी रखिए संघी संस्कृति की भाषा की अपनी तहज़ीब. मैं संघियों की गाली गलौच का बुरा नहीं मानताबेचारों का दोष, प्रशिक्षण ही ऐसा है. मैं भी अंत में नमस्ते के संघी अनुभव से गुजर चुका हूं.

राष्ट्र और आवाम को सबसे अधिक खतरा धर्मोंमाद और फिरकापरस्ती की नफरत के सौदागरों तथा अंबानियों और वालमार्टों के दलालों से है. मुझे हिटलर के मानस पुत्रों से (गुरू गोलवल्कर हिटलर को संघ का आदर्श मानते थे आप उनसे असहमत हों तो अच्छी बात है, वि ऑर आवर नेसनहुड डिफाइन्ड में उन्होंने लिखा है) देशभक्ति की सनद नहीं चाहिए.

मित्र, जो सीखा है वही तो कहेंगे, मैंने पहले ही कहा है मैं नादान की गाली का बुरा नहां मानता, एक शिक्षक होने के नाते दिमाग इस्तेमाल करने के लिए उकसाते रहना मेरा काम है, उनकी सनदों की परवाह किए बिना और परिवर्तन के गतिविज्ञान में यकीन रखता हूं. मैंने भी काफी दिन संघी जहालत में गुजारे हैं. मुझे यक़ीन है कि आप में से कुछ तो कभी तोते की तरह रटी-रटाई गालियों की भाषा छोड़कर विवेक का इस्तेमाल शुरू कर देंगे और बेबुनियाद चरित्र प्रमाण पत्र जारी करने की बजाय तथ्यों-तर्कों से बातों का खंडन सीखेंगे. उसके लिए जीववैज्ञानिक दुर्घना की अस्मिता से ऊपर उठना पड़ता है और शाखा में दी गयी अफवाह-जन्य शिक्षा के वर्णाश्रमी संस्कार छोड़ने पड़ेंगे. विवेकसम्मत और तर्कसम्मत होने की शुभ कामना.
 
आप किस चक्रब्यूह  और किस साथी की बात कर रहे हैंज? मुझे नहीं मालुम लेकिन में किसी ऐसी विचारधारा का अम्मान नहीं कर सकता जो इंसानियत को हर वरोज अपमानित करती हो जिसका स्तित्त्व जहालत और कुतर्क पर टिका हो जो ह्त्या और बलात्कार का जश्न मनाती हो मैं उस हर अमानवीय विचारधारा का विरोधी हूँ जो हर रोज मानवता का बलात्कार करती हो.

You  have all the rights to disagree but dictating me which platform I should use for what is fascist attitude and your audacity owing to your ignorance democratic spirit. In democracy everyone has the right to freedom of thought, conscience AND spirit doing that i8s your audacity which I REJECT. who THE HELL ON THE EARTH ALLOWED YOU TO DICTATE ME TERMS? If you have guts talk about the points  have raised in my post. Refrain from acting as an intellectual hooligan to control and dictate All the enemies are humanity are my enemies too.

No comments:

Post a Comment