Tuesday, November 19, 2013

मोदी विमर्श 8

उत्तम नारायण, मित्र जिस पिक की आप बात कर रहे हैं वह मेरी प्रोफाइल हैक हो गई थी और रात को मेरी एक पुरानी  स्टुडेंट ने लंदन से  फोन करके बताया और तब मैंने उसे हटाकर पास वर्ड बदला. ऊपर की लिंक अटल जी 1942 का माफीनामा है. मैं नेहरू खानदान द्वारा देश को बपौती समझने का उतना ही विरोधी हूं, जितना संघी लंपटता का. मैं किसी नक्सल संगठन का सदस्य नहीं हूं, लेकिन नक्सल आंदोलन की आपकी जानकारी प्रामाणक लहीं है. अभी कुछ जरूरी काम करना है, इस पर कभी विस्तार से लिखूंगा.  आसाराम के साथ अटल की तस्वीर मैंने नहीं लगाई बल्कि अटल आसाराम के भक्त थे और यह तस्वीर संघ के प्रकाशन से ली गई है. आसाराम का भंडाफोड़ होने के पहले तक संघी बनके आशिर्वाद को अपना सौभाग्य मानते थे. भाद में भी सिषमा स्वराज समेत तमाम भाजपाई उसका बचाव कर रहे थे. आप जरा ठोस बतायें इटल ने देश के लिए राष्ट्रीय संदत्ति बेचने और मोदी के हत्या और बलात्कार के कृत्यों को वैधता देने के अलावा क्या देश सेवा किया है? दर-असल कांग्रेस-भाजपा की लड़ाई साम्राज्यवाद की 2 दलाल पार्टियों की आपसी लड़ाई है, यह संसदीय जनतंत्र की सीमा है. अटल का एक कृत्य या वाक्य उद्धृत कर के बताइए जो उन्हें युग-द्रष्टा साबित करे. गुजरात चुनाव में आसाराम भाजपा के प्रचार का प्रवचन करता था. मैंने कहगीं नहीं कहा कि महिलाओं को न्याय पुरुषों को मार कर मिलेगा उन्हें फुरुषों की ही तरह स्वतंत्र होने से मिलेगा जो दकियानूसी मर्दवादी समझ और विचारधारा के अंत से संभव है. वे खैरात नहीं मांग रही हैं तड़कर अदने हक़ ने रही हैं और हर क्षेत्र में मर्दों को मौका मिलने हग पछाड़ रही हैं. आप अपने कलास के लड़कों-लड़कियों के परफर्मेंस की तुलना कर लीजिए.  अबी इतना ही बाकी फिर.

Harsh Singh मामला तस्वीर नहीं सोच का है, बह संयोग नहीं निरंतर समर्थन का साथ है. विहिप शुरू ही हुआ फाखंडी साधुओं और बाबाओं के समागम के आयोजनों से. दोनों का ही अस्तित्व लोगों की धर्म-भीरुता, धर्मांधता, धर्मोंमाद और अंधविश्वास पर टिका होता है. भड़ैतीपूर्ण भाषण शैली के अतिरिक्त अटल जी की एक बात या काम बताइए जिससे साबित होता हो कि वह युगद्रष्टा हैं.

No comments:

Post a Comment